दरभंगा शहर में जल जमाव के खिलाफ संजय सरावगी व नितीश कुमार का पुतला दहन- माले

दरभंगा 12 जुलाई 2017

दरभंगा शहर के तमाम नालों को अतिक्रमण से मुक्त करने, दरभंगा शहर को जल जमाव से मुक्त करने, जल जमाव की स्थिति के जिम्मेवार नगर विधायक के इस्तीफे की मांग को लेकर आज कर्पूरी चौक पर भाजपा नगर विधायक संजय सरावगी और सूबे के मुखिया नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया।.

पुतला दहन का नेतृत्व भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य प्रिंस कर्ण, मोहन पासवान, शीला देवी मनोज महतो आदि कर रहे थे. पुतला दहन में नारा लग रहा था कि दरभंगा शहर के तमाम नालों को अतिक्रमण मुक्त कराओ, जल जमाव के जिम्मेवार संजय सरावगी इस्तीफा दो, नगर प्रशासन मुर्दाबाद,नीतीश कुमार मुर्दाबाद, दरभंगा शहर को जल जमाव से मुक्त करो आदि नारा लगा रहे थे.

सभा की अध्यक्षता इनौस के महानगर अध्यक्ष रंजीत राम ने किया. सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) नगर सचिव सदीक भारती ने कहा कि दरभंगा शहर के तमाम नालों के ऊपर ऊँछे ऊँचे मकान बने हुए हैं. दूसरी ओर शहर के फुटपाथी दुनदारो को ऊजार कर खानापूर्ति दिखाती है। उन्होंने कहा की नगर बिधायक संजय सरावगी का कब्जा पूर्व में नगर निगम पर रहा है और निगम के कई घोटाले सामने आये जिसमे डस्टबिन, डीजल घोटाला, लेबर का हाजरी घोटाला आदि पैसे की लूट होती रही। जबकि नगर के विकाश के सवाल पर जल निकासी के सवाल पर अपने हितैसी एजेंसी के तहत नाले की सफाई, कुरा की में बारे पैमाने पर लूट हुई है। जबकि शहर में जल निकसी के लिए मास्टर प्लान की योजना खटाई में परी है। भूमि गात नाले की सफाई नहीं हो रही है। उन्होंने इस सवाल पर उच्च सतरीय जाच की मांग की है। वही भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य देवेन्द्र कुमार ने कहा की दरभंगा शहर में तमाम नालाओ पर संजय सरावगी के करीबी लोगो का कब्जा है। और संजय सरावगी के साठ-गाठ कर भूमाफिया लोग दरभंगा शहर के तमाम तालाबो को बेचा जा रहा है। और तालाब अतिक्रमण खाली करने में जिला प्रशाशन पीछे है रही है। वही भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा की नितीश सरकार सात निश्चय के नाम पर ढोंग कर रही है। पुरे शहर में जल जमाव की मुख्य कारण शहर का नाला ही है। वही भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य प्रिंस कर्ण ने मांग किया की दरभंगा के नगर बिधायक संजय सरावगी के सम्पति की सीबीआई से जाँच कराने की मांग की। पुतला दहन में राजकुमार पासवान, शोहन कुमार,अशोक राम, बसंती देवी, बोतल साह, चमरू पासवान, निर्मला देवी, योगी मंडल सही दर्जनों लोग सामिल थे।

प्रिंस कर्ण- जिला कमिटी सदस्य भाकपा(माले)

और पढ़ें

ऊपर जायें
%d bloggers like this: