माले महासचिव 31 अगस्त को गड़हनी (Bhojpur) में करेंगे सभा संबोधित.

पटना 30 अगस्त 2019
भाकपा-माले महासचिव काॅ. दीपंकर भट्टाचार्य 31 अगस्त की सुबह पटना पहुंचेंगे. अपने दो दिवसीय बिहार प्रवास के दौरान वे भोजपुर के गड़हनी में 31 अगस्त को आयोजित संकल्प सभा में भाग लेंगे. उनके साथ पार्टी के राज्य सचिव कुणाल, भोजपुर जिला सचिव जवाहर लाल सिंह, केंद्रीय कमिटी के सदस्य मनोज मंजिल व राजू यादव सहित अन्य वरिष्ठ नेतागण भी कार्यक्रम में शामिल रहेंगे.


विदित है कि पिछले दिनों भोजपुर के लोकप्रिय भाकपा-माले सह किसान नेता मुखिया अरूण सिंह की बर्बर हत्या सामंती-अपराधियों के द्वारा कर दी गई थी. हत्यारों की गिरफ्तारी और न्याय के सवाल पर गड़हनी में यह संकल्प सभा आयोजित हो रही है. काॅमरेड अरूण सिंह जनता के सच्चे जनप्रतिनिधि थे और समाज के सभी वर्गों में उनकी काफी लोकप्रियता थी. जनता के सुख-दुख से उनका गहरा जुड़ाव था.


भाजपा के दुबारा केंद्र की सत्ता में आने बाद भोजपुर और पूरे बिहार में सामंती ताकतों का मनोबल एक बार फिर से सर चढ़कर बोल रहा है. हाल ही में माले के शहीद नेता काॅ. सतीश यादव शहादत दिवस पर अगिआंव के बड़गांव में आयोजित सभा में प्रशासन ने सामंती अपराधियों के दबाव में व्यवधान डालने की कोशिश की थी. प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया था. यह किसी शांतिपूर्ण सभा को प्रतिबंधित करने का सबसे ताजा उदाहरण है. फिर भी भाकपा-माले ने सभा आयोजित की. प्रशासन ने दमनात्क रूख अपनाते हुए माले की केंद्रीय कमिटी के सदस्य मनोज मंजिल, अगिआंव प्रखंड के सचिव रघुवर पासवान सहित 17 माले नेताओं पर फर्जी मुकदमे थोप दिए हैं. 31 अगस्त की सभा में माले नेताओं पर से फर्जी मुकदमे को अविलंब वापस करने की भी मांग प्रमुखता से उठाई जाएगी.

और पढ़ें

ऊपर जायें
%d bloggers like this: